Monday 2 August 2010

सनकी हैं क्या राहुल महाजन....????


राहुल महाजन एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं.........इस बार फिर उनके साथ एक और नया विवाद जुड़ गया है....वैसे ये उनके लिए नया बिल्कुल नहीं है इससे पहले भी वो इसी प्रकार के विवाद का हिस्सा रह चुके हैं।क्या राहुल महाजन घरेलू हिंसा के आदि हो चुकें हैं......इस बार भी उन्होंने अपनी पहली पत्नी श्वेता की तरह,अपनी नई पत्नी डिम्पी महाजन के साथ मारपीट की। डिम्पी ने पूरी मीडिया के सामने खुद बताया कि राहुल उनके साथ मारपीट करतें हैं,एक बार तो किसी मामूली सी बात पर उन्होंने उनपर बन्दूक तान दी थी...जब इस बात की शिकायत उन्होंने अपनी सास यानि राहुल की माँ से की तो राहुल ने उन्हें इस बात पर भी मारा था और मारना भी कोई ऐसा-वैसा नहीं राहुल ने डिम्पी को लात-घूंसों से मारा और उनके बाल पकड़कर खींचे.......अब चाहे राहुल डिम्पी से कितनी भी सुलह कर लें,मनाकर उन्हें अपने घर भी ले जाएँ या फिर डिम्पी भी उन्हें माफ़ कर दें पर राहुल की असलियत तो जगजाहिर हो ही गई है कि राहुल किस किस्म के इंसान है।
अब सवाल ये उठता है कि क्या ये सब करना राहुल महाजन को शोभा देता है???????ये राहुल महाजन के नाम के आगे एक बड़ा सवालिया निशान है कि जो महाजन नाम उनके साथ जुड़ा हुआ है क्या कभी उसके बारें में राहुल नहीं सोचते.......प्रमोद महाजन कि मौत के बाद ही दुनिया ने जाना कि राहुल महाजन कौन है?प्रमोद जी अगर जिन्दा होते तो ये दुनिया शायद जान भी न पाती कि राहुल महाजन कौन है और एक तरह से ये अच्छा भी होता। प्रमोद महाजन जानते थे अपने बेटे के बारे में ............कौन बाप नहीं जानता होगा कि उसका बेटा कैसा है वो उसका नाम रोशन करेगा या नाम पर धब्बा लगाएगा। पिता की मौत के तुरंत बाद ही नशे की हालत में मिलना और नशे के ओवर डोज के कारण अस्पताल में भर्ती होना फिर अचानक ही अपने बचपन की दोस्त श्वेता सिंह से शादी कर लेना और कुछ दिन बाद ही उसके साथ मारपीट करना इसके बाद श्वेता का राहुल का घर छोड़ कर उनसे तलाक लेकर हमेशा के लिए उनके घर को अलविदा कह देना। ये सब घटनाक्रम राहुल महाजन की जिंदगी में इतनी तेजी से बदले कि खुद उनको भी इसका अहसास नहीं हुआ। फिर अचानक राहुल महाजन इस उम्मीद को लेकर बिग बॉस में नज़र कि अब वो दुनिया को अपने बारें सही ढंग से बता सकें कि वास्तव में राहुल महाजन क्या हैं लेकिन वहां भी राहुल अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आये,एक तरफ तो पायल रोहतगी से नजदीकीयां बढाई दूसरी तरफ बिग बॉस के घर की दीवार कूद कर भाग गए.....इसका मतलब तो ये हुआ कि राहुल महाजन को विवादों से बेहद प्यार है और विवादों के साथ उनका चोली दामन का साथ है। राहुल की इन सब हरकतों से तो यही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो कभी नहीं सुधरेंगे अगर ऐसा न होता तो खुद उनकी बहन पूनम महाजन राव ये कहने कि बजाय कि किसी भी महिला पर हाथ उठाना अपराध है क्योकि हर महिला का अपना आत्मसम्मान होता है यदि कोई इसे ठेस पहुँचाता है तो ये समस्त नारी जाती का अपमान है,अपने भाई का बचाव करती नज़र आती। लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं किया और पहले भी कुछ नहीं किया था क्योकिं वो जानती है कि उनका भाई वास्तव में क्या है?पूनम महाजन और राहुल महाजन में जमीन-आसमान का अंतर है। पूनम ने अपने पिता के नाम को बढ़ाने की कोशिश की है जबकि राहुल ने अपने पिता के कमाए हुए नाम को ख़राब करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
राहुल महाजन अब चाहे कुछ भी कह लें मगर दुनिया उनका सच जान चुकी है कि वो किस तरह के इन्सान हैं। वो कहतें हैं न कि कुत्ते की दुम को अगर बारह बरस तक भी नलकी में रखा जाए तो भी वो सीधी नहीं हो सकती यही हाल राहुल महाजन का भी है। अच्छा हुआ कि प्रमोद महाजन इस दुनिया में नहीं हैं,नहीं तो उन्हें अपने बेटे की वजह से जो sharmindgi उठानी पड़ती उसकी भरपाई वो शायद ही कर पाते।
पूजा सिंह आदर्श

No comments:

Post a Comment